Monday, January 18, 2010

केस Report

मेरे क्लिनिक में एक नौजवान को लाया गया। नाम.अभिनवए उम्र 30 वर्ष। कष्ट दोनों घुटनों मेंए गलित कुष्ठए बदबूदार। बहुत इलाजए कोई लाभ नही। रोगी अत्यन्त परेशान एवं भयत्रस्त । भय लगता हैए समूचा शरीर रोग्रस्त हो जायेगा। अति भयत्रस्त था । Fear extravagance of के आधार पर opium-30 एक खुराक दियए,पन्द्रह दिन पर आया। वह रोगमुक्त रोग प्रसन्न था ।

केस नं0. 2

एक कुमारी लड़की क्लिनिक में लायी गयी। नाम रागिनीए उम्र 30 सालए बीण्एण्ए बहुत परेशान। दस से उसे मुत्र दूध की तरह हो रहा था। पटना.भागलपुर इलाज में तीस हजार खर्च कर चुकी थी। लाचार थीए परेशान थी। बोली सरए मुझे होमियोपैथी को जानकारी हैं मुझे आशा है इसी से मुझे लाभ होगा। मैं छोटे.छोटे रोग में होमियोपैथी दवा करा चुकी हूँ। इससे बहुत लाभ होता है। Objective resonable & hopeful के आधार पर nm-30 की एक खुराक दिया pl के साथ। तेईस दिन पर आयी। बोलीए वह रोगमुक्त और बिल्कुल ठीक है।

No comments:

Post a Comment